Thursday 5 February 2015

शादी में आ रही है बाधा ?

विवाह बाधा दूर करने के मंत्र और टोटके

इन दिनों ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति विवाह के लिए अनुकूल चल रही है इसलिए विवाह के इच्छुक लोग इन दिनों अपना जीवनसाथी चुनने में लगे हुए हैं और विवाह करके अपनी गृहस्थी बसा रहे हैं।

अगर आपके भी अरमान जग गए हैं और विवाह करने के इच्छुक हो रहे हैं लेकिन किसी न किसी कारण से विवाह में बाधा उत्पन्न हो रही है तो इसका कारण आपके ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति हो सकती है।

अगर आप ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति को दूर करके अपने विवाह के लिए अनुकूल स्थिति बनाना चाहते हैं तो आपको इन आसान से उपायों को आजमा सकते हैं।


विवाह बाधा दूर करने के लिए यह हैं टोटके

आसान से उपायों से दूर करें विवाह में आने वाली बाधा

1. आप अपनी लंबाई के बराबर मौली लेकर सोमवार के दिन शिव पार्वती की प्रतिमा को एक साथ लपेटें। इसके बाद भगवान शिव और पार्वती का दूध से अभिषेक करें। शिवरात्रि के दिन यह उपाय करें तो यह अधिक फायदेमंद रहेगा।


2. कुंवारी कन्याओं को शुक्रवार के दिन खीर और मिष्टान भोजन करवाएं और सुहागन स्त्रियों को सुहाग सामग्री बांटे। नियमपूर्वक 16 शुक्रवार ऐसा करने से विवाह बाधा दूर होती है, ऐसी मान्यता है।

3. गुरुवार के दिन केले की जड़ को पीले कपड़े में लपेट कर बाजू में बांध लें और भगवान विष्णु की नियमित पूजा करें। इससे विवाह बाधा के साथ ही साथ धन बाधा भी दूर होती है।



4. कन्या विवाह में आने वाली बाधा दूर करने के लिए एक टोटका यह आजमा सकती हैं कि, रात में तांबे के लोटे में जल भरकर सिराहने रखें।


सूर्योदय से पहले उठकर बिना कुछ बोले इस जल से सिर धोएं और बिना पीछे मुड़े वापस आकर अपने स्थान पर सो जाएं। नियमित ऐसा करने से विवाह के योग प्रबल होते हैं।

5. मंत्रों द्वारा भी कन्या विवाह बाधा दूर कर सकती है। मंत्र है 'ओम कात्यायनि महामाये। महायोगिन्यधीश्वरि।। नन्दगोपसुते देवी। पतिं मे कुरु ते नमः।। इस मंत्र से न केवल विवाह बाधा दूर होती है बल्कि इच्छित वर की भी प्राप्ति होती है।

पुरुष विवाह बाधा दूर करने के लिए यह मंत्र जपें 


' पत्नी मनोरमा देहि मनोवृतानुसारिणिम् तारिणी दुर्ग संसार सागरस्य कुलोद्भवाम्||




No comments:

Post a Comment