Saturday 14 February 2015

नहीं रहेगी धन की कमी

गुरूवार के दिन करें यह काम

यह पांच काम करना शुरू कर दीजिए, नहीं रहेगी धन की कमी

अगर आपको लगता है कि आपकी लाख कोशिशों के बाद भी धन की परेशानी बनी रहती है। जो आय होता है उससे जरुरतें पूरी नहीं हो रही है तो आपको अपने दैनिक जीवन में पांच काम शामिल कर लेना चाहिए।

यह पांच काम ऐसे हैं जिनमें आपको एक पैसा नहीं खर्च करना है और इनसे आय बढ़ने के साथ बचत में भी वृद्घि होगी।



गुरूवार के दिन का स्वामी देव गुरू बृहस्पति को माना गया है। गुरू धर्म और धन के स्वामी ग्रह हैं। धन संबंधी परेशानी दूर करने के लिए हर गुरूवार के दिन किसी सुहागन स्त्री को सुहाग सामग्री दान करें।

सुहाग समाग्री में आप अपनी इच्छा और सामर्थ्य के अनुसार कुछ भी दे सकते हैं।



अपनी आदत में इस बात को शामिल करें कि जब भी कहीं से घर वापस लौटकर आएं तो कुछ भी साथ में लेकर जरुर आएं। खाली हाथ घर बिल्कुल भी नहीं आएं।


धन लक्ष्मी की वृद्घि के लिए सोमवार या फिर शुक्रवार के दिन सफेद वस्तुओं का दान करें। सफेद वस्तु दूध, चीनी, सफेद वस्त्र कुछ भी हो सकता है।


काली हल्दी को नकारात्मक शक्तियों को दूर करने वाला माना गया है। किसी भी दिन एक काली हल्दी लाकर पूजा स्थान में रखें। नियमित इसे धूप दीप दिखाएं। जब भी कभी धन संबंधी काम से कहीं जाएं तो इसके दर्शन कर लें।


हर दिन काम पर जाते से कुछ धन कहीं छुपा कर रख दें। जब शाम को घर लौटें तो इस धन को किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें। शनिवार के दिन किसी सफाइकर्मी को दान देने से भी आर्थिक बाधाएं दूर होती है। ऐसा लाल किताब में उल्लेख मिलता है।




No comments:

Post a Comment