Sunday 27 July 2014

जानिये मुसलमानों के दोगलेपन को


क्या आप जानते हैं कि..... मुस्लिम के तथाकथित रूप से पवित्र मक्का की मस्जिद .......अल हराम और उसके आसपास करीब 4,000 लाउड-स्पीकर लगाए गए हैं....ताकि, रमज़ान और हज के दौरान श्रद्धालु "सबसे बढ़िया" आवाज़ सुन सकें....!

मस्जिद के संचालन निदेशक .......फ़ारस अल-सादी के मुताबिक..... इस लाउड-स्पीकर की आवाज़ नौ किलोमीटर दूर तक सुनी जा सकती है ....और, इस पर हवा का असर नहीं पड़ता यानी "ख़राब मौसम में भी आवाज़ बिलकुल साफ़ सुनाई देगी.".

इसके अलावा मक्का के घंटाघर पर........ हरी और सफ़ेद रोशनी लगाई गई है .....ताकि लोगों को नमाज़ के वक़्त का पता लग सके.

अरब न्यूज़ के मुताबिक 601 मीटर ऊंचा अबराज अल-बैत घंटाघर...... दुनिया में तीसरी सबसे ऊंची इमारत है..... जो किसी अन्य इमारत से जुड़ी हुई नहीं है. ....... और, इसकी रोशनी 30 किलोमीटर दूर तक देखी जा सकती है जिससे उन लोगों को मदद मिलती है .........."जिन्हें सुनने में दिक्कत होती है."

=======

खैर.... मुस्लिम अपने मक्का में लाउडस्पीकर लगाये या पीपड़ी.... इससे हमें कुछ लेना-देना नहीं है.... ना ही इसका हमें कोई दुःख है...!

लेकिन.... मेरा सवाल यह है कि.....

अगर , मुस्लिम अपने मक्का में ख़ुशी-ख़ुशी लाउडीस्पीकर लगाते हैं.... और, उस पर चढ़ कर दिन भर चिल्लाते रहते हैं ...

तो फिर.... उन्हें हमारे हिंदुस्तान के मंदिरों की घंटियों और लाउडस्पीकरों पर.... आपत्ति करने का क्या अधिकार है ....???????

क्या... हम हिन्दुओं को ... अब अपने मंदिरों में भजन-कीर्तन अथवा आरती ..... इस मुस्लिमों से पूछ कर करना होगा...??????

या फिर.... हम हिन्दू ..... अपने भजन-कीर्तन और लाउडस्पीकर ..... उनके मक्का में जाकर बजाएं....??????????

=========

जहाँ तक धार्मिक आस्था की बात है तो.....

क्या हम हिन्दुओं को भी इस बात का पूरा अधिकार नहीं होना चाहिए कि........

हम हिन्दू भी ... अपने पवित्र स्थलों ... जैसे कि.... अयोध्या , सोमनाथ और ज्योतिर्लिंगों के स्थान को...... मक्का और वेटिकन सिटी के ही तर्ज पर...... ईसाईयों और इन मलेच्छ मुस्लिमों से मुक्त रखें.... ताकि, उन जगहों की पवित्रता बानी रह सके....?????????

कभी इस पूरी पृथ्वी पर राज करने वाले हम गौरवशाली हिन्दू ..... क्या आज इतने निरीह हो चुके हैं कि.... धार्मिक आस्था के नाम पर ..... आज हमारे ही हिंदुस्तान में ...... हम हिन्दुओं के मंदिर से .... घंटी और लाउडस्पीकर तक उतरवा लिए जाएं....??????????

आखिर , इस सेक्यूलरता ने आजतक ....हम हिन्दुओं को दिया ही क्या है ....??????

रोज -रोज के दंगे.... अपने ही हिंदुस्तान चौबीसों घंटों इस्लामी आतंकवाद का खतरा ..... हमारा धार्मिक अपमान .... और, हमारे आस्था के साथ खिलवाड़ .....??????

सोचो.......... समझो और जागो हिन्दुओं.........

जय महाकाल...!!!

स्रोत : बीबीसी इंटरनेशनल


लिंक : http://www.bbc.co.uk/hindi/international/2014/07/140714_mecca_mosque_loudspeaker_an.shtml?ocid=socialflow_facebook

No comments:

Post a Comment