Thursday 23 January 2014

रैली नहीं ये रैला है

 


गोरखपुर। 
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी गोरखपुर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे है। 
यह उत्‍तर प्रदेश के पूर्वांचल में मोदी की पहली रैली हैं। 
पूर्वांचल में 13 लोकसभा सीटें है। 

नरेंद्र मोदी के भाषण के प्रमुख अंश: -


कृषि को तीन हिस्‍सों में बांटने की जरूरत है,
एक में परंपरागत कृषि करें, दूसरे हिस्‍से में पशुपालन और तीसरे में पेड़ लगाकर किसानों का जीवन आसान हो सकता है 
लेकिन बिना योजना और खराब नेतृत्‍व के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा है।
भारत गरीब देश नहीं है, इसे गरीब बनाया गया है।

-
मित्रों जब यूपी का नौजवान जब गुजरात के लिए निकलता है तो उसकी मां उसको फोन करती है, अब कहां पहुंचे, बाहर का खाना मत खाना, जब बच्‍चा कहना है कि हां, मां मैं गुजरात पहुंच गया तब मां सोंचती है कि हा बेटा अब सुरक्षित है और तब मां चैन से सो जाती है। 

-
आपने 60 सालों तक शासक चुने, अब 60 महीने के लिए सेवक चुने। हम विकास का मंत्र लेकर चले हैं। 

आज नेता जी सुभाष चंद्र बोस का जन्‍म दिन है, उन्‍होने कहा था कि 'दिल्‍ली चलो'। आप मुझे 60 महीने दो मैं आपको चैन की जिंदगी दूंगा।

मुझे यकीन है कि आप 2014 में भाजपा को जीत तो दिलाएंगे ही, लेकिन आपने यहां पर इस तरह मेरा स्‍वागत कर मुझे जीत लिया है और मैं आपके इस प्‍यार को विकास के रूप में ब्‍याज के साथ लौटाऊंगा।

-
जब प्रदेश के किसानों को फर्टिलाइजर की जरूरत है तो इस सरकार ने गोरखपुर के कारखाने को ताला लगा दिया।

हमारे यहां गुजरात में गन्‍ना किसानों और चीनी मिलों के बीच तालमेल हैं। यूपी में तो सरकार समय पर परीक्षा ही नहीं ले पाती है। 

-
मैं सोंचता था कि 60 साल तक सरकार चलाने में के बावजूद देश में गरीबी क्‍यों है,
पर अब जवाब मिलता है कि इन लोगों को गरीब को गरीब बनाकर रखने में ही अपना भविष्‍य नजर आता है। 

अगर देश का एक चाय वाला अपना सिर उठाकर चलने का प्रयास करता है तो कांग्रेस के नेताओं को अच्‍छा नहीं लगता है। यह दिखाता है कि कांग्रेस का गरीबों की तरफ देखते का नजरिया कैसा है?

वो बारह रूपये में और पांच रूपये में खाना मिलने की बात कहकर गरीबों का मजाक उड़ाते हैं। 

-
क्‍या कारण है कि प्रदेश में गंगा, यमुना है फिर भी किसान दुखी है। यहां का कौन सा ऐसा क्षेत्र है, जहां का नौजवान मेरे गुजरात में न हो।
अगर यहां की सरकार उसे रोजी, रोटी, रोजगार देती तो उन्‍हें कहीं अन्‍य अपने बूढ़े मां बाप को छोड़कर न जाना पड़ता। 

-
मित्रों मैं जहां भी जाता हूं वहां बाप (मुलायम सिंह यादव) बेटा (अखिलेश सिंह यादव) मेरा पीछा नहीं छोड़ते हैं। 

ये कहते हैं कि मोदी की हैसियत नहीं है कि यूपी को गुजरात बना सकें।
लेकिन गुजरात बनाने का मतलब है हर घर में बिजली, कृषि दर में 10 प्रतिशत की दर की बनाना। 
गुजरात में शांति, एकता है, पर उत्‍तर प्रदेश को गुजरात बनाने की आपकी हैसियत नहीं है।

नेता जी आप न तो युवाओं को रोजगार दे पा रहे हैं, न मां बहनों को इज्‍जत दे पा रहे हो। यूपी में इतनी क्षमता है कि यह प्रदेश पूरे देश की शक्‍ल बदल सकता है। ये लोग बस वोट बैंक की राजनीति में डूबे हुए हैं। 

-
यूपी में पशु हैं, किसान हैं फिर भी दूध बाहर से क्‍यों लाना पड़ता है। मैं वादा करता हूं कि सिर्फ श्‍वेत क्रांति के द्वारा ही पूरे प्रदेश को किसानों की जरूरतें पूरी हो सकती है। 

-
उत्‍तर प्रदेश में हर रैली पिछली रैली का रिकॉर्ड तोड़ देती है। यह बदलती हुई हवा का रूख दिखाती है। इस देश ने बहुत से चुनाव देखें हैं, लेकिन इस बार के चुनाव का फैसला जनता ने पहले ही कर लिया है। इस बार देश से कांग्रेस की विदाई होकर ही रहेगी। 

मैं यूपी के नौजवानों को धन्‍यवाद दूंगा जिन्‍होने सरदार पटेल की जयन्‍ती पर दौड़ लगाई थी। इसमें कुल पचास लाख लोगों ने भाग लिया, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

-
ये गोरखपुर की धरती ऐसी है, जहां ऋषियों मुनियों ने चिंतन और तप किया है। ज्ञान को बढ़ाने में जो इस धरती का योगदान है, उसे मैं नमन करता हूं। -


No comments:

Post a Comment