Sunday 15 June 2014

गिनीज बुक में दर्ज होंगी मोदी की चुनावी रैलियां


गिनीज बुक ने मांगा ब्योरा, जल्द दर्ज होंगी मोदी की चुनावी रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपने नाम एक और रिकार्ड करने जा रहे हैं। बीते अप्रैल-मई में 16वीं लोकसभा चुनावों के दौरान उनके द्वारा की गई धुंआधार 1800 रैलियों को जल्द ही गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स में स्थान मिलेगा। गिनीज ने मोदी की रैलियों का पूरा ब्यौरा मांगा है। बता दें कि यह पहली बार होगा जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री के नाम पर ऐसा अनोखा रिकार्ड दर्ज किया जाएगा। 

पेशे से होम्योपैथ और एक संगठन के सचिव पार्थसारथी शर्मा ने गिनीज बुक से मोदी की रैलियों को रिकार्ड्स में शामिल करने का अनुरोध किया था, जिस पर गिनीज ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। शर्मा के मुताबिक, '' हमने लंदन के गिनीज बुक ऑफिस में मोदी की रैलियों को शामिल करने का अनुरोध भेजा था, जिस पर उन्होंने पूरा ब्यौरा मांगा है।'' बता दें कि खुद पार्थसारखी शर्मा के नाम 3 लाख मरीजों के चेकअप का रिकार्ड दर्ज है। 


शर्मा ने बताया कि ''हमने मोदी की अप्रैल में हुई रिकार्ड रैलियों के संबंध में गिनीज बुक के साथ बीजेपी के केंद्रीय ऑफिस को सूचना भेजी थी। बीजेपी के मुताबिक, मोदी ने 5000 से ज्यादा रैलियां कीं और देश भर में 3 लाख किमी का सफर भी किया, लेकिन हमारे रिकार्ड्स में महज 1800 रैलियां ही दर्ज हैं।''


बता दें कि शर्मा के अलावा उनके संगठन में दो अन्य रिकार्ड्सधारी सदस्य दिनेश शांडिल्य और आकाश गुप्ता हैं, जिनके नाम पर क्रमशः लंबे समय तक फ्लूट बजाने और 55 घंटों तक नॉन-स्टॉप गिटार बजाने का रिकार्ड दर्ज है।


No comments:

Post a Comment