Saturday 22 February 2014

मोदी ने चीन को ललकारा

narendra modi arunachal rally


नमो की चीन को नसीहत :-
==============

चीन की विस्तारवादी मानसिकता स्वीकार नहीं होगी। चीन को अपनी विस्तारवादी नीति छोड़कर विकासवादी नीति अपनानी होगी। दुनिया की कोई ताकत हमारी जमीन को हमसे नहीं छीन सकती।': नरेंद्र मोदी (पासीघाट, अरुणाचल प्रदेश रैली)

narendra modi arunachal rally



भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ प्रचार में जुट गए हैं। पूर्वोत्तर में चुनावी अभियान पर निकले मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में चीन को ललकारा तो असम में कांग्रेस की केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा।  साथ ही कहा कि भारत को बांग्लादेश से आ रहे हिंदू शरणार्थियों को पनाह दें। असम के सिल्चर में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस को पता ही नहीं है कि हिंदुस्तान क्या है? मोदी ने सीएम तरुण गोगोई पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं जब असम आता हूं तो यहां के सीएम की नींद उड़ जाती है।

narendra modi arunachal rally 

पीएम पर किया हमला

मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी निशाना साधा कहा, 'देश के प्रधानमंत्री असम से सांसद हैं। मैं तो यहां से ना एमपी हूं ना एमएलए, लेकिन मैं यहां के जितने जिलों में रहा हूं और जितनी जगहों को जानता हूं उतना तो यहां के सीएम भी नहीं जानते।'

बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति पर बोले मोदी

मोदी ने एक बार फिर बांग्लादेश के हिंदुओं का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बांग्लादेश से खदेड़े जा रहे हिंदुओं का बोझ सिर्फ असम पर क्यों लादा जाता है? उन्हें देश के अलग-अलग हिस्सों में बसाना चाहिए। 

 मोदी ने कहा, 'जब अटल जी की सरकार थी तो पाकिस्तान से आए हिंदुओं के लिए योजनाएं बनाई और उन्हें देश के अलग-अलग कोनों में बसाया गया। अब बांग्लादेश से खदेड़े जा रहे हिंदू लोग कहां जाएंगे? जो कल तक उनका था, आज वही उन्हें वहां से भगा रहे हैं। बांग्लादेश से आए घुसपैठियों को बाहर भेजना चाहिए।


अरुणाचल में मोदी ने पढ़ी कविता

गृह राज्य में रैली के बाद मोदी ने शनिवार को अरुणाचल के पसीघाट में रैली करने पहुंचे। मोदी ने कहा अरुणाचल वीरों की भूमि है।यहां के लोग चीन के खिलाफ खड़ें हैं। इस राज्य का एक-एक नागरिक भारत मां की सुरक्षा करने वाला सैनिक है। मोदी ने कहा, 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं टूटने दूंगा, मैं देश नहीं टूटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। दुनिया की कोई ताकत हमसे हमारी जमीन को छीन नहीं सकती।

narendra modi arunachal rally


सौगंध मुझे इस मिट्टी की,  मैं देश नहीं मिटने दूंगा
मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा।
मेरी धरती मुझसे पूछ रही
कब मेरा कर्ज चुकाओगे?
मेरा अंबर पूछ रहा कब अपना फर्ज निभाओगे?
मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीष नहीं झुकने दूंगा
सौगंध मुझे इस मिट्टी कीमैं देश नहीं मिटने दूंगा।

वे लूट रहे हैं सपनों को मैं चैन से कैसे सो जाऊं 
वे बेच रहे हैं भारत को खामोश मैं कैसे हो जाऊं।
हां मैंने कसम उठाई है
मैं देश नहीं बिकने नहीं दूंगा,
सौगंध मुझे इस मिट्टी कीमैं देश नहीं मिटने दूंगा

वो जितने अंधेरे लाएंगे मैं उतने उजाले लाऊंगा
वो जितनी रात बढ़ाएंगे मैं उतने सूरज उगाऊंगा।
इस छल-फरेब की आंधी में मैं दीप नहीं बुझने दूंगा
सौगंध मुझे इस मिट्टी कीमैं देश नहीं मिटने दूंगा।

वे चाहते हैं जागे न कोई बस रात का कारोबार चले
वे नशा बांटते जाएं और देश यूं ही बीमार चले।
पर जाग रहा है देश मेरा हर भारतवासी जीतेगा
सौगंध मुझे इस मिट्टी कीमैं देश नहीं मिटने दूंगा।

मांओं बहनों की अस्मत पर,  गिद्ध नजर लगाए बैठे हैं 
मैं अपने देश की धरती पर अब दर्दी नहीं उगने दूंगा
मैं देश नहीं रुकने दूंगा सौगंध मुझे इस मिट्टी की
 मैं देश नहीं मिटने दूंगा 
अब घड़ी फैसले की आई,  हमने है कसम अब खाई
हमें फिर से दोहराना है और खुद को याद दिलाना है।
न भटकेंगे न अटकेंगे,  कुछ भी हो इस बार
 हम देश नहीं मिटने देंगे
सौगंध मुझे इस मिट्टी की,  मैं देश नहीं मिटने दूंगा।

narendra modi arunachal rally


सूर्योदय यहां से तो विकास भी यहीं से

इस दौरान मोदी ने नीडो तनियम की मौत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरुणाचल का बच्चा मारा गया है। बोले, गुजरात का अरुणाचल से गहरा नाता है। मोदी ने कहा जब सूर्योदय अरुणाचल से, तो देश का विकास भी यहीं से होगा। मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर के 8 राज्यों में कमल खिलेगा।

भाजपा के खाते में 61 सीटें!

विकास से ही होगा समाधान
                                   
मोदी ने कहा कि विकास से ही पूर्वोत्तर की समस्या का समाधान होगा। हर बार की तरह मोदी ने यहां भी जनता से सवाल किए। पूछा, आखिर क्यों यहां का युवा खुश नहीं है? क्यों शिक्षा व नौकरी के लिए उसे अपना राज्य छोड़ना पड़ता है? खुद ही जवाब देते हुए कहा कि पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के शासनकाल में हुए कार्यों को आगे बढ़ाने की जरूरत है। मोदी ने इन सवालों के जरिए यहां के युवाओं का मन टटोलने की कोशिश की।


                                                                         

No comments:

Post a Comment