Sunday 12 October 2014

मोदी देंगे आजम खान मियां को करारा जवाब

पीएमओ की टीम ने काशी में डेरा डाला

भाजपा ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के लखनऊ अधिवेशन में दिए गए उस बयान की पुरजोर मुखालफत करने की योजना बनाई है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दंगाई और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को आतंकी संगठन कहा गया था। मोदी खुदकार्यकर्ता संवादमें इसका जवाब देंगे। संवाद के लिए डीजल रेलइंजन कारखाना परिसर का चयन किया गया है। हालांकि शनिवार शाम तक इस स्थान के लिए एसपीजी की अधिकृत मंजूरी नहीं मिली थी।

मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद 14 अक्तूबर को पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में होंगे। बीएचयू ट्रामा सेंटर का उद्घाटन करने के बाद वे बीएचयू के एम्फीथिएटर ग्राउंड में छात्रों, अध्यापकों और कर्मचारियों को संबोधित करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे में वे शहर के प्रमुख मंदिरों में दर्शन-पूजन के साथ ही पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे और उनसे संवाद करेंगे।


सियासी गलियारे में चल रही चर्चाओं के मुताबिक प्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनावों में मिली शिकस्त से भाजपा बैकफुट पर है जबकि अप्रत्याशित सफलता से मौजूदा सपा सरकार का हौसला बुलंद है।


आजम ने मोदी को कहा था दंगाई


भाजपा नेतृत्व की परेशानी तो तब और बढ़ गई जब पीएम के संसदीय क्षेत्र की सीट (रोहनिया) भी सपा के खाते में चली गई। इससे विरोधियों को यह कहने का मौका मिल गया कि लोस चुनाव के साथ ही मोदी का ‘स्टारडम’ खत्म हो गया है।


हालांकि रोहनिया में भाजपा-अपना दल का साझा प्रत्याशी था। चुनाव में हार के बाद अपना दल की ओर से भाजपा कार्यकर्ताओं का पूरा सहयोग मिलने का आरोप भी लगाया गया। बहरहाल, अब भाजपा के स्थानीय क्षत्रप अपने सांसद और पीएम की अगवानी की तैयारी में जी-जान से जुटे हैं और तैयारी यह भी है कि पीएम यहां से विरोधियों को करारा जवाब दें।

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के मद्देनजर उनकी टीम काशी पहुंच गई है। मिली जानकारी के अनुसार पीएमओ के दो अधिकारी शनिवार की सुबह बनारस पहुंचे। उन्होंने पीएम के कार्यक्रम स्थलों का दौरा करने के साथ ही सुरक्षा प्रबंधों की बाबत स्थानीय अधिकारियों से वार्ता की। 






No comments:

Post a Comment