Saturday 11 October 2014

लतकुच पाकिस्तान ने सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

 नहीं मान रहा पाकिस्तान, सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर सीमा पर सीजफायर के लगातार उल्लंघन के बाद भारत ने जो मुंहतोड़ जवाब दिया, उसका असर शुक्रवार को ही दिखा। एक दिन सीमा पर शांति बरतने के बाद शनिवार को पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर सीजफायर तोड़ दिया। पाकिस्तान की ओर से अरनिया में बीएसएफ की दो पोस्ट पर फायरिंग की गई। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से हथियारों और मोर्टार से हमले किए गए। इससे पहले पुंछ सेक्टर के सीमाई इलाके शाहपुर में शनिवार दोपहर फायरिंग की गई। गुरुवार रात से पाकिस्तान की ओर से फायरिंग बंद हो गई थी। 

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से भारतीय चौकियों पर दोपहर से ही फायरिंग जारी रही। गुरुवार-शुक्रवार रात से पाकिस्तान की ओर से सीमा पर फायरिंग बंद थी। सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को दोपहर 12.40 बजे से फायरिंग शुरू की गई। दूसरी ओर, भारतीय जवान भी हमलों का माकूल जवाब दे रहे हैं।

सईद की नवाज सरकार से गुजारिशः भारत के खिलाफ घोषित करो जिहाद

24 घंटे ही शांत रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

इधऱ, आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद ने पाकिस्तानी सरकार से गुजारिश की है कि भारत के खिलाफ जिहाद घोषित करे। सईद ने शुक्रवार को एक रैली में यह बात कही और भारत की जवाबी फायरिंग की आलोचना भी की। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, इस मौके पर कराची प्रेस क्लब में दावा समर्थकों की खासी संख्या मौजूद थी। यह सभी भारत के खिलाफ जिहाद घोषित करने की मांग वाले पोस्टर और बैनर लिए हुए थे। सईद के अलावा इस रैली को संगठन के कराची चीफ डॉ. मुजम्मिल इकबाल हाशमी, जमात--इस्लामी के नेता, पाकिस्तानी मुस्लिम लीग (नवाज), जमीयत उलेमा--इस्लाम फ़ज्ल, पाकिस्तान तहरीक--इस्लाम और जमीयत उलेमा--पाकिस्तान के नेताओं ने भी संबोधित किया। 

इस हफ्ते फायरिंग में गई 8 जानें

24 घंटे ही शांत रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

बता दें कि इस हफ्ते पाकिस्तान की ओर से की गई तेज फायरिंग में भारत के 8 लोगों की मौत हुई है जबकि 60 लोग घायल हुए हैं। भारत के सीमाई इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की जा रही यह फायरिंग अब तक का सबसे बड़ा सीजफायर उल्लंघन हैं।  

दो दिन में भूल गए मोदी की नसीहत 

गुरुवार को महाराष्ट्र के अमरावती की चुनावी सभा के दौरान मोदी ने पाकिस्तान का मुद्दा उठाते हुए कहा था, "उसे इस बार मुंह की खानी पड़ी है, उसे करार जवाब मिल गया है। मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान को समझना चाहिए कि भारत का माहौल बदल गया है और उसे अब माकूल जवाब मिलेगा, जो सेना ने दिया भी है।


24 घंटे ही शांत रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर सीमा पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन 

मोदी ने यह भी कहा था कि जिन लोगों को गोलीबारी के कारण गांव छोड़ना पड़ा है, उन्हें सरकार की तरफ से मुआवजा मिलेगा। कांग्रेस सीमा पर हो रही गोलीबारी पर जवाब मांग रही है। यह समय जवाब मांगने का नहीं, बल्कि जवानों के गोली चलाने का है।" इसके अलावा गुरुवार को ही रक्षामंत्री अरुण जेटली से स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन करता रहा, तो उसे महंगी कीमत चुकानी पड़ेगी। इसके जवाब में पाकिस्तान की ओर से भी जवाब आया था कि जवाब देने में हम भी सक्षम हैं।




No comments:

Post a Comment